PM Rojgar Mela | रोजगार मेला ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन – 75000 New Jobs

आज के इस लेख में हम आपको PM Rojgar Mela 2023 से जुड़ी सभी महत्वपूर्ण जानकारी देने वाले हैं। जैसे- पीएम रोजगार मेला 2022 क्या है, इसके तहत नरेंद्र मोदी जी द्वारा कितनी जॉब प्रदान की जाएंगी और आप किस प्रकार से इसका ऑनलाइन फॉर्म भर सकते हैं। तो हमारा अपने पाठकों से अनुरोध है, कि वह इस लेख को अंत तक अवश्य पढ़ें और प्रधानमंत्री रोजगार मेला से जुड़े सभी जानकारी प्राप्त करके अपने आप आसानी से रोजगार मेला के अंतर्गत पंजीकरण कर एक बेहतर जॉब प्राप्त करें।

पीएम रोजगार मेला

पीएम रोजगार मेला 2023

भारत के आदरणीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी द्वारा 22 अक्टूबर 2022 को वीडियो कॉन्फ्रेंस के माध्यम से रोजगार मेला शुरू करने की घोषणा की थी। पीएम रोजगार मेला योजना के तहत विभिन्न सरकारी विभागों में कम से कम 10 लाख नौकरियों हेतु 1 मेगा भर्ती अभियान चलाया जाएगा। सभी इच्छुक युवा  आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर मेले के तहत रोज़गार के तहत जब प्राप्त करने हेतु ऑनलाइन पंजीकरण कर सकते हैं। PM Rojgar Mela 2023  के माध्यम से लगभग 75,000 उम्मीदवारों को सरकारी नौकरियों के लिए नियुक्त पत्र प्राप्त किए जाएंगे। भारत सरकार द्वारा शुरू किए गए इस मेले के तहत देश में बेरोज़गारी की समस्या ख़त्म होगी।

Farmers Certificate Kaise Banaye

मोदी जॉब स्कीम में 18 महीने में 10 लाख नौकरियां

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी द्वारा शुरू किए गए। इस मेले के तहत देश के योग्य उम्मीदवारों को लगभग 1000000 नौकरियों की पेशकश की जाएगी। इसमें पहली किस्त में लगभग नई नियुक्तियों को नौकरी दी जाएगी। देश के चयनित किए जाने वाले उम्मीदवारों के तहत 38 मंत्रियों और विभागों में शामिल किया जाएगा। उम्मीदवारों को ग्रुप ए एवं ग्रुप भी राजपत्रित ग्रुप भी राजपत्रित और ग्रुप से स्थलों पर सरकारी नौकरी प्रदान की जाएगी। नरेंद्र मोदी जी द्वारा जिन पदों पर नियुक्ति की जा रही है। उनमें केंद्रित सशक्त बल कार्मिक उप निरीक्षक, कांस्टेबल, एलडीसी, स्टेनो, पीए, आयकर निरीक्षक, एमटीएस अन्य शामिल है।

पीएम रोजगार मेला ऑनलाइन पंजीकरण फॉर्म

देश की सरकार द्वारा देश के चयनित किए जाने वाले पीएम रोजगार मेले के अंतर्गत भर्ती सीधे मंत्रालयों द्वारा या कर्मचारी चयन आयोग (एसएससी), संघ लोक सेवा आयोग (यूपीएससी) और रेलवे भर्ती बोर्ड (आरआरबी)  के माध्यम से की जाएगी। हाल ही में जारी किए गए अधिकारिक बयान के अनुसार सभी मंत्रालय एवं विभाग विशन मिशन में स्वीकृत पदों के खिलाफ रिक्त पदों को भरने की दिशा में कार्य किया जा रहा है। यदि कोई पीएम रोजगार योजना में नौकरी पाना चाहता है। तो उसे अधिकारिक वेबसाइट पर जाकर पीएम रोजगार मेला ऑनलाइन पंजीकरण फॉर्म को ध्यान पूर्वक भरना होगा।

नरेंद्र मोदी जी युवाओं के लिए रोजगार के अवसर प्रदान करने के साथ नागरिकों के कल्याण को सुनिश्चित करने की दिशा में भारत सरकार को एक महत्वपूर्ण कदम उठाया है। यह भर्तियां में मंत्रालयों और विभागों द्वारा या तो स्वयं या यूपीएससी, एसएससी, रेलवे भर्ती बोर्ड के माध्यम से की जा रही है। सरकार ने भर्ती करने हेतु चयन प्रक्रिया को बहुत ही सरल बनाया गया है। जिसकी वजह से ज़रूरतमंद एवं योग्य उमीदवार आसानी से पंजीकरण कर सकते है।

निष्कर्ष- आज के इस लेख के तहत हम ने आपको पीएम रोजगार मेला 2022 से संबंधित सभी महत्वपूर्ण जानकारी दी है। यदि आपको पीएम रोजगार मेला से जुड़ा कोई प्रश्न करना है। तो आप हमसे कमेंट के माध्यम से पूछ सकते हैं। हम आपके प्रश्न का उत्तर जल्द से जल्द एवं संतुष्टिपूर्वक है।